इंदौरउज्जैनप्रदेश

agniveer recruitment 2022 : उज्जैन और इंदौर संभाग के नौजवानों के लिए मौका

इंदौर ।। देश सेवा और भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए नौजवानों को अवसर मिला है।अग्निवीर योजना के तहत युवाओं को agniveer recruitment 2022 के तहत उज्जैन और इंदौर संभाग के कई युवाओं को मौका मिल रहा है। किस जिले में किस दिन होगी agniveer recruitment 2022 आइए देखते हैं।

इसी कड़ी में अग्निपथ योजना के अंतर्गत धार जिला मुख्यालय पर अग्निवीर सैनिक भर्ती रैली agniveer recruitment 2022  का आयोजन किया जा रहा 

इसकी शुरुआत एक सितम्बर से होगी, जो कि 10 सितंबर तक चलेगी। यह भर्ती रैली उज्जैन और इंदौर संभाग के 15 जिलों के लिए आयोजित की जा रही है। उम्मीदवारों के लिए रहने तथा खाने की व्यवस्था भी कर दी गई है।

दो साल बाद यह सेना की पहली भर्ती है। अग्नीपथ योजना के तहत सेना भर्ती कार्यालय महू द्वारा यह भर्ती आयोजित की जा रही है। भर्ती कार्यालय महू ने धार के स्टेडियम की व्यवस्थाओं को लेकर कमान संभाल ली है।

यह भी पढ़िए – Indian Army Vacancy 2022 में भर्ती के लिए अभी करें आवेदन

जहां आम जनता का प्रवेश बंद कर दिया गया है। अग्नीपथ भर्ती रैली agniveer recruitment 2022 के लिए 60 हजार युवाओं ने पंजीयन कराया है।

भर्ती कार्यालय महू के निदेशक कर्नल बलजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि agniveer recruitment 2022 में युवाओं के लिए जो तिथि निर्धारित है, वह उस निर्धारित तिथि के एक दिवस की रात्रि 11 बजे तक रैली स्थल पर उपस्थित हो। अपने साथ वह नोटिफिकेशन में दिए गए आवश्यक दस्तावेज लेकर ग्राउंड में आएं। अगर आवश्यक दस्तावेज लेकर नहीं आए तो भर्ती में भाग नहीं ले पाएंगे।

इन जगहों पर भी होंगी भर्तियां

एक से 7 सितंबर तक अग्निवीर जनरल ड्यूटी सैनिकों की भर्ती इन स्थानों पर होगी। 

  • 1  सितंबर को नीमच और धार 
  • 2 सितंबर को उज्जैन और अलीराजपुर, 
  • 3 सितंबर को शाजापुर और खंडवा,
  • 4 सितंबर को मंदसौर और खरगोन,
  • 5 सितंबर को इंदौर और बुरहानपुर,
  • 6 सितंबर को देवास और बड़वानी, 
  • 7 सितम्बर को अगरमालवा, झाबुआ और रतलाम
  • 7 सितंबर को सभी 15 जिलों के अग्निवीर क्लर्क तथा एसकेटी उम्मीदवारों की भर्ती 
  • 8 और 9 सितंबर को अग्निवीर ट्रेडमैन 
  • 10 सितंबर को टेक्निकल की भर्ती होगी।

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया, प्रदेश, खुलासा, बॉलीवुड, लाइफ स्टाइल, अलग हटके, धर्म, शेयर बाज़ार, सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।

Related Articles

One Comment

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker