Newsइंदौरप्रदेश

DAVV कुलपति के नाम से फिर हुई ठगी

DAVV: Fraud again in the name of Vice Chancellor

इंदौर । इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय DAVV की कुलपति प्रोफेसर रेणु जैन के नाम से दोबारा ठग की कोशिश की गयी.

DAVV कुलपति रेणु जैन के नाम पर फर्जी ईमेल, मैसेज से ठगी की कोशिश का मामला सामने आया है.

DAVV कुलपति जैन ने इसकी लिखित शिकायत कर दी है. इस बार ठग ने डीएवीवी के कार्य परिषद सदस्य मंगल मिश्र और बाकी शिक्षकों को गिफ्ट वाउचर के मैसेज भेजकर ठगी करने की कोशिश की.

यह भी पढिए – MP Forest Guard Recruitment 2023 आरक्षक के 1912पदों की निकली भर्तियाँ, ऐसे करें आवेदन

DAVV कुलपति के नाम पर ऐसे हो रही ठगी


देवी अहिल्या विश्वविद्यालयDAVV की कुलपति प्रोफेसर रेणु जैन के नाम से विश्वविद्यालय से जुड़े कुछ शिक्षकों और अधिकारियों को मैसेज भेजे गए. ये मैसेज अमेजन गिफ्ट वाउचर वाले थे.

डीएवीवी कार्यपरिषद सदस्य मंगल मिश्र को DAVV कुलपति रेणु जैन के नाम से 10-10 हजार रुपए के 6 गिफ्ट वाउचर भेजे गए और उस पर पेमेंट करने को कहा गया. इससे पहले भी मंगल मिश्र को इस तरह के मैसेज आ चुके हैं.

यह भी पढ़िए – IMC : निगम के 12 अधिकारी सस्पेंड, 9 की सेवाएं समाप्त

DAVV कुलपति को दी जानकारी

ऑनलाइन फ्रॉड के मामलों को ध्यान में रखते हुए सदस्य मंगल मिश्र को शंका हुई जिसके बाद मिश्र ने घटना की जानकारी DAVV कुलपति जैन को दी. इस पर कुलपति ने कहा कि उन्होंने किसी को कोई मैसेज नहीं भेजा है.

DAVV कुलपति के नाम पहले भी ऑनलाइन फ्रॉड

DAVV कुलपति जैन के नाम पर पहले भी ठगी की जा चुकी है. इसके बाद कुलपति ने फर्जी मैसेज को लेकर साइबर सेल, क्राइम ब्रांच अधिकारियों से शिकायत की है. कुलपति के नाम से फर्जी ईमेल, मेसेज भेजने का यह पहला मामला नहीं है.

इसके पहले भी फर्जी ईमेल, मोबाइल नंबर से गिफ्ट वाउचर वाले लिंक भेजे गए थे और DAVV की एक शिक्षिका से ढाई लाख रु ठग लिए गए थे. उस समय भी कुलपति रेणु जैन ने पूरे मामले की शिकायत साइबर सेल में की थी. लेकिन उसमें अब तक आरोपी पकड़ में नहीं आए हैं.

यह भी पढ़िए – Indore Couple Photoshoot Viral : इन्दोरी कपल का अनूठा फोटो शूट हो रहा वायरल

DAVV शिकायत का नहीं हुआ निराकरण

अब एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है. ऑनलाइन ठगी करने वाले बदमाश लगातार DAVV कुलपति को निशाना बना रहे हैं, लेकिन साइबर सेल ने पिछले मामले में भी कोई उल्लेखनीय कार्रवाई नहीं की. अब सेल को नए सिरे से शिकायत की गई है.

DAVV कुलपति जैन के नाम से फर्जी मोबाइल नंबर, मेल, आईडी बनाकर ठगी के लगातार मामले शहर में चर्चा में है.

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड,धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker