देश-विदेश

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार, इस्लामाबाद हाईकोर्ट से अर्धसैनिक बलों ने किया अरेस्ट

इमरान खान को गिरफ्तारी के दौरान उनके समर्थकों से मारपीट भी

इमरान खान गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट मामले में हिरासत में लिया गया, जिसके लिए नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने उन्हें कई बार तलाश किया था। इमरान खान की पार्टी पीटीआई की नेता मुसर्रत चीमा ने ट्वीट कर दावा किया कि वे लोग इमरान खान को टॉर्चर कर रहे हैं। वे इमरान खान को पीट रहे हैं। पीटीआई ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें इमरान खान के वकील जख्मी दिख रहे हैं। 

गिरफ्तारी के बाद इलाके में तनाव

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील फैसल चौधरी ने इसकी पुष्टि की। जानकारी के मुताबिक, इमरान की गिरफ्तारी के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। कोर्ट के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है। बताया यह भी जा रहा है कि इमरान खान के वकील और समर्थकों से मारपीट भी की गई है।

यह भी पढ़े- खरगोन से इंदौर जा रही बस 50 फीट नीचे नदी में गिरी, 25 लोगों की मौत

इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई 

इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि राजधानी शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि किसी को भी प्रताड़ित नहीं किया गया है। 

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

यह भी पढ़े- जाने वट सावित्री व्रत साल 2023 में कब है?

जमानत के लिए गए थे अदालत, अंदर जाने से पहले ही सेना ने पकड़ा

इमरान खान को रावलपिंडी के एनएबी दफ्तर ले जाया जा रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री अपनी जमानत को नवीनीकृत करने के लिए अदालत में थे, लेकिन इस बार अदालत के बाहर ही बड़ी संख्या में सैनिक पहुंच गए और पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान इस्लामाबाद हाई कोर्ट में जमानत के लिए पहुंचे थे, लेकिन वह अंदर जा पाते, उससे पहले ही अरेस्ट कर लिया गया।

यह भी पढ़े- एनपीसीआईएल भर्ती 2023- बिजली विभाग में डिप्टी मैनेजर समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां

कोर्ट में शीशे तोड़कर घुसे सैनिक, धक्के मारकर ले गए

इमरान खान के वकील बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इस्लामाबाद हाई कोर्ट में लगी बायोमेट्रिक मशीन में अपनी हाजिरी लगाने वाले थे। इसी दौरान सैनिक आए और उन्हें खींचकर ले गए। वकील ने बताया कि सैनिक इमारत में लगे शीशे को तोड़कर अंदर आए थे और अरेस्ट करके ले गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान समर्थकों ने विरोध किया तो उनसे मारपीट भी की गई। अदालत परिसर से इमरान खान की गिरफ्तारी हैरान करने वाली घटना है। पाकिस्तान के मामलों की जानकारी रखने वालों का कहना है कि अब देश में हालात बिगड़ सकते हैं और उनके समर्थक सड़कों पर उतर सकते हैं।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker