देश-विदेश

Gautam Adani : दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स

Gautam Adani: दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रईस बने गौतम अडानी(Gautam Adani) दौलत बढ़कर इतनी हुई कि जानकर चौंक जाएंगे

अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होंने फ्रांस के दिग्गज कारोबारी बर्नार्ड आरनॉल्ट (Bernard Arnault) को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है।

दुनिया के अमीरों की लिस्ट में अब टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) और ऐमजॉन (Amazon) के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ही उनसे आगे रह गए हैं। अडानी यह मुकाम हासिल करने वाले एशिया के पहले शख्स हैं।

दुनिया के तीसरे एशिया के पहले सबसे धनवान

गौतम अडानी Gautam Adani ऐसे पहले एशियाई शख्स हैं जो दुनिया के तीसरे सबसे धनवान के स्थान पर पहुंचे हैं. चीन के जैक मा और भारत के मुकेश अंबानी भी कभी इस स्थान को छू नहीं सके हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की लिस्ट में गौतम अडानी ने तीसरे स्थान पर पहुंचकर एशिया और भारत के लिए उपलब्धि हासिल की है.

यह भी पढ़िए – HARTALIKA TEEJ हरतालिका तीज का शुभ मुहूर्त

कितनी हो गई संपत्ति

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक 60 साल के अडानी की नेटवर्थ 137.4 अरब डॉलर पहुंच गई है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 60.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।गौतम अडानी (Gautam Adani) फरवरी में मुकेश अंबानी को पछाड़कर एशिया के सबसे बड़े रईस बने थे। अप्रैल में उनकी नेटवर्थ 100 अरब डॉलर को पार कर गई थी |

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

पिछले महीने वह माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के बिल गेट्स (Bill Gates) को पछाड़कर दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचे थे। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और चीन के जैक मा (Jack Ma) कभी अमीरों की लिस्ट में इतना आगे नहीं पहुंच पाए। मुकेश अंबानी एक बार दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचे थे। लेकिन अडानी उनसे एक कदम आगे निकल गए हैं।

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया, प्रदेश, खुलासा, बॉलीवुड, लाइफ स्टाइल, अलग हटके, धर्म, शेयर बाज़ार, सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker