Newsइंदौरप्रदेश

IMC : निगम के 12 अधिकारी सस्पेंड, 9 की सेवाएं समाप्त

इंदौर। नगर निगम IMCआयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा 9 मस्टर/विनियमित कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने के साथ ही प्रभारी सहायक राजस्व अधिकारी जोन 12 व 16 को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए.

यह भी पढ़िए – 3200 megapixel camera: दुनिया को बदलने आया, यह कैमरा

IMC का क्या है मामला?

दरअसल मध्य प्रदेश शासन द्वारा 12 नवम्बर को आयोजित नेशनल लोक अदालत में देय संपत्तिकर राशि पर निर्धारित नियमों के तहत अधिभार में छूट देने का प्रावधान किया था. लेकिन नगर निगम इंदौर IMC के अधिकारियों ने नियम के विपरीत अधिभार में छूट प्रदान कर निगम को राशि 45 लाख से अधिक की वित्तीय हानि पहुंचाई.

IMC में जब यह मामला उजागर हुआ तो नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने 9 मस्टर/विनियमित कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने के साथ ही प्रभारी सहायक राजस्व अधिकारी जोन 12 व 16 को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए.

यह भी पढ़िए – Indore Couple Photoshoot Viral : इन्दोरी कपल का अनूठा फोटो शूट हो रहा वायरल

IMC: प्रकरण भी होगा दर्ज

नगर निगम IMC के नियमों के विपरीत छूट का लाभ देकर रसीद जारी करने वाले कुल 23 अधिकारी / निगम कर्मचारियों के विरुद्ध निलंबन / सेवा समाप्ति के आदेश जारी किये गये. इस प्रकरण में निगम प्रशासन ने जोन क्रमांक 12 के अंतर्गत स्थित देवश्री टॉकिज के सम्पति के मालिक मनोहर लाल देव के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करने हेतु भी निर्देशित किया है .

यह भी पढ़िए – mp excise recruitment 2022: आबकारी विभाग में इतने पदों की भर्ती

IMC: कब हुआ घटित मामला?

गौरतलब है कि 12 नवम्बर को निगम IMC के समस्त जोनल कार्यालय व निगम मुख्यालय पर आयोजित नेशनल लोक अदालत में नियमों के विपरित अधिभार में छूट प्रदान करने को निगम को 45,50,719 की वित्तीय हानि पहुंचाई गई थी. इस मामले में कमिश्नर द्वारा जांच कराई जा रही थी.

IMC: ये हैं निलम्बित अधिकारी

45 लाख की वित्तीय हानि पहुंचाने के मामले में IMC निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने की प्राथमिक जांच में संलिप्त पाये जाने पर प्रभारी सहायक राजस्व अधिकारी जोन क्रमांक 12 अतुल मिश्रा, जोन 16 के प्रभारी सहायक राजस्व अधिकारी हरिश बारगल को निलंबित किया गया है.

इसके साथ ही आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा निगम के विभिन्न झोनल कार्यालयों पर पदस्थ 09 मस्टर/विनियमित कर्मचारी जिनमें कम्प्युटर ऑपरेटर प्रिंस गिरीया, अंकित पाल, देवाशीष मिश्रा, जितेन्द्र सुर्यवंशी, लिंकेश गवली, मनीष श्रीवास, अमित परमार, मयूर बंसोडे, अरूण सिंघल की सेवा समाप्त की है.

.साथ ही 12 स्थाई कर्मचारी जिनमें प्रभारी बिल कलेक्टर/क्लर्क/बेलदार अंकित शर्मा, अशोक पाटल, रमेश यादव, जागृति बिरथरे, हिसाबुददीन कुरेशी, मुकुल शर्मा, अमर तिवारी, गोविंद राठौर, अहमद बिलाल अंसारी, मो. जावेद, पदमसिंह राठौर, मयंक धेमन को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश जारी किये गये.

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड,धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

  9 terminated

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker