देश-विदेश

India vs South Africa T20:  मैच कल, टिकिट खत्म

India vs South Africa T20 मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेगी जिसके लिए भारतीय टीम शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंची. जहाँ दर्शकों ने मैच के सारे टिकिट तीन दिन पहले ही खरीद लिए हैं.

India vs South Africa T20 मैच के पहले जब टीम इण्डिया पहुंची तब तक दर्शकों के लिए टिकिट खत्म हो चुके थे.

यह भी पढ़िए – 5G IN INDIA: देश में नए युग की शुरूआत

शुक्रवार को पहुंची टीम इण्डिया को एलजीबीआई एयरपोर्ट से खिलाड़ियों को टीम बस में गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल ले जाया गया। एलजीबीआई हवाई अड्डे और गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में अपने पसंदीदा क्रिकेट सितारों की एक झलक पाने के लिए भारी भीड़ उमड़ी।

India vs South Africa T20 का दिखा उत्साह

गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में, India vs South Africa T20 के लिए पहुंची इण्डिया टीम के सदस्यों का होटल के कर्मचारियों और सांस्कृतिक दल द्वारा बिहू नृत्य करते हुए गर्मजोशी से स्वागत किया गया। होटल पहुंचने पर खिलाड़ियों और अधिकारियों का पारंपरिक असमिया गामोसा से स्वागत किया गया। तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका India vs South Africa T20 से होगा।

यह भी पढ़िए – Disney+Hotstar & airtel का धमाका, प्लान के साथ टीवी का मज़ा

दरअसल India vs South Africa T20 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच 2 अक्टूबर को असम के गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा क्योंकि शीर्ष गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में खिंचाव के कारण सीरीज़ से बाहर हो गए। बीसीसीआई ने शुक्रवार सुबह घोषणा की कि पिछले दो मैचों के लिए बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को चुना गया है।

बीसीसीआई की और से जारी बयान में कहा गया है कि , बुमराह को पीठ में चोट लगी है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

यह भी पढ़िए – KRK ने फिर किया ट्वीट, ‘विक्रम वेधा’ की करेंगे समीक्षा


India vs South Africa T20 के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मो. सिराज.

India vs South Africa T20 मैच के पहले ही टिकिट खत्म

असम क्रिकेट संघ एक अधिकारी ने बताया कि भारत और दक्षिण अफ्रीका India vs South Africa T20 के बीच रविवार को गुवाहाटी में होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं। असम क्रिकेट संघ (एसीए) के सचिव देवजीत सैकिया ने बताया कि जिस पारदर्शी तरीके से असम क्रिकेट संघ ने India vs South Africa T20 टिकट बेचे हैं उससे क्रिकेट प्रशंसकों में उत्साह भी बढ़ा है।

यह भी पढ़िए – navratri poojan : कम समय में कैसे करें नवरात्रि पूजन?

उन्होंने कहा कि 38,000 सीटों में से, 21,200 आम जनता के लिए थीं और टिकट दो चरणों में ऑनलाइन बेचे गए थे। टिकट कुछ ही समय में बिक गए,” वहीँ अन्य 12,000 टिकट जिला संघों के माध्यम से जनता के लिए उपलब्ध कराए गए, और उन्हें भी टिकिट काउंटरों पर बेचा गया।

सैकिया ने कहा कि आमतौर पर जिलों को भेजे गए टिकटों में से 40-50% बिना बिके लौट जाते हैं लेकिन इस बार, मुश्किल से 100 टिकट हमारे पास वापस आए हैं. बाकी टिकट राज्य संघों को भेजे जाते हैं और कुछ विशेष मेहमानों और आमंत्रितों को पास जारी किये गए हैं।

यह भी पढ़िए – PFI RAID: जानिए पीएफआई की हर वो बात, जो आप जानना चाहते हैं

गौरतलब है कि गुवाहाटी में एसीए स्टेडियम की क्षमता 39,500 है, लेकिन 1,500 ऐसी है जहाँ से मैदान का व्यू दिखाई नहीं देता जिस कारण से यह 1500 टिकिट नहीं बेचे जाते हैं. वहीँ दर्शकों की भीड़ प्रबंधन, सुरक्षा और यातायात व्यवस्था सभी एजेंसियों के समन्वय से काम कर रही है।वहीँ मैच के बीच दुर्गा पूजन होने के महत्व को देखते हुए अतिरिक्त व्यवस्था की गई है।

असम क्रिकेट संघ को India vs South Africa T20 में दोनों ही टीमों से अच्छे स्कोर्रिंग मैच की उम्मीद है मैच के दौरान असम क्रिकेट संघ ने आतिशबाजी और डीजे साउंड की भी व्यवस्था की है जिससे दर्शकों का रोमांच और भी मजेदार होने की उम्मीद है.

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया, प्रदेश, खुलासा, बॉलीवुड, लाइफ स्टाइल, अलग हटके, धर्म, शेयर बाज़ार, सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker