Newsइंदौरप्रदेश

INDORE : illegal colony अवैध कॉलोनी पर चला निगम का बुलडोज़र

इन्दौर। नगर निगम ने आज मूसाखेड़ी क्षेत्र के इरदिस नगर के पास अवैध कॉलोनी illegal colony पर बुल्डोजर चलाया।

नगर निगम इंदौर की टीम ने illegal colony के बीस से ज्यादा मकानों को जमींदोज़ कर दिया.

यह भी पढ़िए – Indore: law student, छात्रा ने लगाई फांसी

दरअसल इस illegal colony इदरीस कॉलोनी में करीब 20 मकान बन गये थे और कई मकानों का काम चल रहा था। यह जमीन शासकीय बताई गई है।

इस illegal colony इदरीस नगर के पास ही पानी की टंकी भी बनी है। निगम की कॉलोनी सेल और झोन कार्यालय तथा भवन अधिकारी को भी इस illegal colony की शिकायत की गई थी। आयुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश पर आज सुबह illegal colony इदरीस नगर पर निगम अमले ने जेसीबी, डंपर के साथ दर्जनों कर्मचारियों अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू की. इस दौरान लोगों ने विवाद भी किया लेकिन अधिकारियों ने पुलिस बल भी बुलाया था इसलिए कार्रवाई में ज्यादा बाधा नहीं आई।

यह भी पढ़िए – Bhairav Ashtmi: भैरव अष्टमी पर जानें कथा और पूजन विधि

दरअसल शहर के कई इलाकों में अवैध रूप से कॉलोनियां काटी जा रही हैं। प्रशासन, नगर निगम, टीएनसीपी विभाग से बिना अनुमति के ही रसूखदार लोग सस्ते दाम पर जमीन खरीदकर या कब्जाकर illegal colony में प्लॉट काटने लगते हैं। प्रशासन निगम समय समय पर कार्रवाई करता है मगर कॉलोनी कटना बंद नहीं हो रहा है।

प्रशासन और निगम में दर्जनों अवैध कॉलोनियों illegal colony की शिकायतें हैं आज सुबह मुसाखेड़ी के इरदिस नगर के पास 20 मकान अवैध रूप से बने होने पर निगम अधिकारियों ने कार्रवाई की.

यह भी पढ़िए – ITBP Vacancy 2022: कांस्टेबल भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन

रिमूवल अधिकारी अश्विन जनवदे ने बताया कि नगर निगम को illegal colony अवैध कॉलोनी विकसित किए जाने की शिकायत प्राप्त हुई थी। जांच के बाद आज उच्च अधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई के लिए कई जेसीबी और डंपर लगाए गये थे।

इन illegal colony के निर्माणों को हटाने के दौरान निगम अमले के अलावा पुलिस विभाग के दर्जनों कर्मचारी और अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। गौरतलब है कि अवध कॉलोनियों के मामले में निगम अधिकारी ही कई बार कार्रवाई करने से बचते नज़र आते हैं। भवन अधिकारी और निरीक्षक जानते हुए कार्रवाई भी नहीं करते हैं।

यह भी पढ़िए – नहीं रहे मॉडल siddhant सूर्यवंशी

निगम की कॉलोनी सेल से शहर की वैध कॉलोनयों की अनुमति प्रदान की जाती है। नियम कानून के तहत यहां कॉलोनाइजर सारे दस्तावेज जमा करता है और शुल्क जमा करने के बाद ही निगम कॉलोनी सेल द्वारा अनुमति प्रदान की जाती है। इसी शाखा में अवैध कॉलोनी की शिकायत भी होती है, मगर अधिकारी न तो जांच करते हैं और ना ही कार्रवाई की जाती है।

इसी तरह झोन कार्यालय के भवन अधिकारी भी अपने अपने क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों पर कोई ध्यान नहीं देते हैं और कुछ ही समय में अवैध कॉलोनी खड़ी हो जाती है।

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker