अलग हटके

Indore Couple Photoshoot Viral : इन्दोरी कपल का अनूठा फोटो शूट हो रहा वायरल

Indore Couple Photoshoot Viral

Indore Couple Photoshoot Viral : हाल ही में सोशल मीडिया पर फोटोग्राफी के अनूठे तरीके से लिया गया फोटोशूट काफी वीडियो वायरल हो रहा है, जो इन दिनों हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

Indore Couple Photoshoot Viral : इंदौर शहर के एक प्री वेडिंग लोकेशन पर लिए गए इस फोटो को दस लाख से ज्यादा लोग सोशल मिडिया पर देख चुके हैं.

शादी हर किसी की लाइफ का सबसे खास लम्हा होता है, इस खास मौके की यादों को सहेजने के लिए लोग तरह-तरह तरीके आजमाते हैं. यूं तो आपने शादी के कई फोटोशूट देखे होंगे, जो इस स्वीट मेमोरी को हमेशा के लिए यादगार बना देते हैं.

यह भी पढ़िए – Bhart Jodo Yatra : राहुल की यात्रा का एमपी में प्रवेश,लीजिए यात्रा पूरी जानकारी, यहाँ Live देखें यात्रा

वहीं आजकल दुल्हा दुल्हन का फोटो शूट यानी Indore Couple Photoshoot Viral का ट्रेंड भी काफी पॉपुलर हो रहा है, जिसे हर कोई फॉलो कर रहा है, लेकिन इंदौर के एक कपल के साथ शहर के एक सिनेमेटोग्राफर के एक ऐसा फोटो शूट किया है, जो इन दिनों हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

Indore Couple Photoshoot Viral की खासियत

हाल ही में सोशल मीडिया पर इंदौर के एक यंग कपल की ऐसी फोटोज और वीडियो Indore Couple Photoshoot Viral वायरल हो रही है, जो इन दिनों काफी चर्चा में है. इंदौर शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर एक प्री वेडिंग लोकेशन पर जंगल के घने अपने शानदार एक्युप्मेंट की मदद से फोटोग्राफर ने जो फोटो निकाला है वह दस लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.Indore Couple Photoshoot Viral में ब्लेक और ब्लू कलर के कॉम्बिनेशन के साथ पोज़ दे रहे कपल का यह बीटीएस (बिहाईंड द स्क्रीन) शॉट्स लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

यह भी पढ़िए – SSC Recruitment 2022 : 24369 पदों के लिए यहाँ करें आवेदन

क्या है Indore Couple Photoshoot Viral में

इस Indore Couple Photoshoot Viral में आप देख सकते हैं की सिनेमेटोग्राफर द्वारा कपल के पीछे की और आतिशबाजी के जरिए कुछ बनाने की कोशिश कर रहे हैं और दूसरी तरफ डीएसएलआर कैमरे में यह फोटो रिकॉर्ड हो रह है. फायनल रिज़ल्ट में कपल के पीछे रनिंग लाईट इफेक्ट की तरह लव LOVE लिखा दिखाई दे रहा है जो शर किसी को अचम्भित कर रहा है.

यह भी पढ़िए – mp excise recruitment 2022: आबकारी विभाग में इतने पदों की भर्ती

कैसे तैयार हुआ यह फोटो?

इस Indore Couple Photoshoot Viral के बारे में CFI यानि creative films indore के डायरेक्टर और सिनेमेटोग्राफर कमलेश प्रजापति और प्रदीप प्रजापति ने बताया कि इस शूट के लिए काफी तैयारियां करनी होती हैं साथ ही कैमरे के कई ऑप्शन भी आपको पता होना चाहिए.

कमलेश प्रजापति के अनुसार इस तरह के Indore Couple Photoshoot Viral फोटो के लिए आपके पास उच्च स्तर के डीएसएलआर फोटो कैमरे होना आवश्यक है साथ ही कैमरे में स्लो शटर पर काम करने के लिए ट्रायपोड होना ही जरुरी है.यही नहीं कैमरे के अधिकतर प्रोग्राम की जानकारी भी होना चाहिए तब जाकर इस तरह का फोटो तैयार किया जा सकता है.

यह भी पढ़िए – सनसनीखेज घटना: Video Drone पर हवा में डाका

क्या है स्लो शटर तकनीक?

शटर स्पीड उस समय को कहते हैं, जितने समय में लाइट, कैमरे के अंदर इमेज सेंसर तक पहुंच सके. इसे प्रति सेकंड के आधार पर मापा जाता है. डीएसएलआर कैमरे में शटर स्पीड को ऑटो और मैनुअल आधार पर सेट किया जा सकता है. तेज रोशनी में शटर स्पीड तेज होगी, जबकि कम रोशनी में धीमी.

इस Indore Couple Photoshoot Viral लेते समय डीएसएलआर कैमरे को मैनुअल आधार पर स्लो शटर मोड पर रखकर यह फोटो तैयार किया गया है. फोटो खींचते समय ध्यान देने वाली बात यह है कि शटर स्पीड 1/125, रुके हुए (स्टिल ऑब्जेक्ट) के लिए बेस्ट है. वहीं, 1/2000 की शटर स्पीड तेजी से मूव करती हुई किसी सब्जेक्ट की तस्वीर लेने के लिए बेहतर होती है.

यहाँ देखें पूरा वीडियो

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड,धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker