इंदौरप्रदेश

Indore got 4 summer special weekly trains इंदौर को मिली 4 समर स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन

 

वैष्णो देवी के लिए ट्रेन 17 तारीख से

माता रानी के भक्तो के लिए खुश खबरी | इंदौर शहर वासियों के लिए एक बड़ी खुश खबरी है वैष्णोदेवी के लिए  इंदौर से एक और ट्रेन रेलमंत्रालीय चलने जा रहा है |

मध्य प्रदेश के श्रद्धालु अब सीधे जम्मू के कटरा में श्री माता वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा कर सकते हैं। भारतीय रेलवे ने गर्मी की छुट्टियों में इंदौर से श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन के लिए सीधी ट्रेन चलाने की घोषणा की है। स्पेशल ट्रेन 17 मई से 28 जून तक चलेगी।

MP ग्वालियर- पत्नी द्वारा केस दर्ज कराए जाने से युवक था परेशान, तेजाब पीकर युवक ने की खुदकुशी

ट्रेन संख्या 09321 प्रत्येक बुधवार को इंदौर से रात 11.30 बजे रवाना होकर शुक्रवार की आधी रात 12.30 बजे कटरा पहुंचेगी। वापसी दिशा में 19 मई से ट्रेन संख्या 09322 प्रत्येक शुक्रवार को कटरा से 3.50 बजे प्रस्थान कर शनिवार को 7.30 बजे इंदौर पहुंचेगी.

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

आपकी कार को भी झुलसा देगी ये गर्मी, गर्मी में गाड़ी की सुरक्षा कैसे करे? जाने पूरी जानकारी

पश्चिम रेलवे के इंदौर-रतलाम मंडल के पीआरओ खेमराज मीणा ने कहा कि इंदौरा से सफर करने वाले लोगों के लिए यह बड़ी राहत की बात है. इस ट्रेन में वातानुकूलित, शयनयान और सामान्य श्रेणी के डिब्बे लगाए जाएंगे।

कटरा के रास्ते में ट्रेन देवास, उज्जैन, नागदा, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर, मथुरा, दिल्ली सफदरजंग, लुधियाना, जालंधर छावनी, पठानकोट छावनी, जम्मू तवी और उधमपुर में रुकेगी।

इंदौर से वैष्णो देवी के लिए समर स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 17 मई से शुरू होगी। यह ट्रेन इंदौर से रात 11:30 बजे चलकर अगले दिन रात में 12:30 बजे कटरा पहुंचेगी।

प्रदेश के डिफाल्टर किसानों के बैंक लोन का ब्याज होगा माफ, सरकार ने जारी किए दिशा निर्देश

– 18 मई से इंदौर-पुणे साप्ताहिक ट्रेन

इंदौर से पुणे के लिए साप्ताहिक ट्रेन 18 मई से शुरू होगी। इंदौर से ट्रेन का समय सुबह 11:15 बजे होगा और करीब रात 3:00 बजे के आसपास यह पुणे पहुंचेगी।

पहली समर स्पेशल ट्रेन 18 मई को सुबह 11 बजे इंदौर से रवाना होगी। वहीं, पुणे से यह 19 मई को सुबह 05:10 बजे रवाना होगी। प्रत्येक ट्रेन केवल 7 फेरे लगाएगी।

मध्यप्रदेश-30,000 रूपये की सैलरी वाली इंजीनियर पास आय से तीन सौ गुना ज्यादा की संपत्ति देखकर चकराए बड़े-बड़े अर्थशास्त्री

इंदौर-पुणे स्पेशल ट्रेनों में एसी फर्स्ट क्लास का एक कोच, एसी थ्री टियर के दो कोच, स्लीपर क्लास के 12 कोच, सेकेंड क्लास के चार जनरल कोच और दो गार्ड ब्रेक वैन होंगे। विशेष ट्रेनों का विवरण इस प्रकार है:

ट्रेन सं. 09223 पुणे से इंदौर के लिए समर स्पेशल (7 फेरे):

प्रस्थान का समय: 05:10 पूर्वाह्न

आगमन का समय: 11:50 अपराह्न (उसी दिन)

चलने का दिन: प्रत्येक शुक्रवार

ट्रेन सं. 09224 समर स्पेशल इंदौर से पुणे (7 फेरे):

प्रस्थान का समय: 11:00 पूर्वाह्न

आगमन समय: 03:10 पूर्वाह्न (अगले दिन)

चलने का दिन: प्रत्येक गुरुवार

अपनी लंबी यात्रा पर, ट्रेनें लोनावाला, कल्याण, वसई रोड, वापी, वलसाड, सूरत, वडोदरा जंक्शन, गोधरा, रतलाम, नागदा, उज्जैन और देवास में रुकेंगी। ट्रेन नंबर के लिए बुकिंग 09323/4 13 मई से सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट पर शुरू हो जाएगा।

– महू से दानापुर 15 मई से चलेगी

– इंदौर से भिवानी स्पेशल ट्रेन 15 मई से, सप्ताह मे 2 बार

महू से दानापुर के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 15 मई से शुरू हो रही है। ये ट्रेन दोपहर 2:50 बजे महू से चलेगी और इंदौर से 3:25 पर निकल कर अगले दिन दोपहर 4:15 बजे दानापुर पहुंचेगी।

इंदौर से भिवानी के लिए ट्रेन सप्ताह में 2 बार चलेगी और 15 एवं 19 मई को ये उपलब्ध होगी। इंदौर से शाम 7:20 निकलकर ये अगले दिन दोपहर 1:00 बजे के आसपास भिवानी पहुंचेगी।

इन समर स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को सुविधा होगी।

#Indorewale #SpecialTrain #Indore

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker