Newsइंदौर

Indore: पूर्व सैन्यकर्मी ex-serviceman कैसे बना लुटेरा. . . पढ़िए पूरी कहानी

इंदौर|| नव युवाओं को देश सेवा की ट्रेनिंग देने वाला एक ex-serviceman देखते ही देखते एक लूट की वारदात में कब शामिल हो गया, उसे पता ही नहीं चला और आज जेल की सलाखों के पीछे से अपने अतीत को याद कर रहा है.

इंदौर की थाना राजेन्द्र नगर पुलिस ने तीन लाख केश की लूट के मामले में एक ex-serviceman सहित तीन अन्य लोगों को आरोपी बनाया है

यह भी पढ़िए – Indore: Rahul Gandhi threat – राहुल गाँधी को जान से मारने की धमकी

ex-serviceman भी था लूट में शामिल

दरअसल राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र स्थित बिजलपुर में तीन बदमाशों ने अली असगर से तीन लाख 30 हजार रुपये लूट लिए थे जिसमें ex-serviceman भी शामिल था.गौरतलब है कि अली प्रापर्टी खरीदने बेचने का कारोबार करता है और वह रुपये दोस्त रवि चौधरी को देने जा रहा था।

सेंट जोसेफ स्कूल के समीप पहुंचते ही बाइक सवार ex-serviceman सहित तीन युवकों ने ओवरटेक कर रोक लिया। उस पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया और विवाद करने लगे। एक युवक ने रुपयों से भरा बैग छीना और फरार हो गया। उस वक्त वहां से गुजर रहे लोगों ने हंगामा देखा और रुके तो आरोपी घबराकर बाइक छोड़ गए।

यह भी पढ़िए – mp excise recruitment 2022: आबकारी विभाग में इतने पदों की भर्ती

प्रापर्टी कारोबारी अली असगर से सवा तीन लाख रुपये लूटने वाले आरोपितों में पूर्व सैन्यकर्मी ex-servicemanभी शामिल है जो 20 साल भारतीय सेना के लिए अलग-अलग सीमा पर नौकरी कर चुका था। फिलहाल वह सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवकों को प्रशिक्षण देने का काम कर रहा था।

ex-serviceman का ऐसे हुआ खुलासा

दरअसल घटना के बाद लोगों ने हंगामा मचाया और मौके पर मौजूद एक आरोपी को घटनास्थल पर ही दबोंच लिया गया जिससे राजेन्द्र नगर पुलिस ने पूछताछ कि तो पुरे मामले का खुलासा हो गया. इस मामले में पुलिस ने ex-serviceman राजीव सिंह तोमर सहित कृष्णप्रतापसिंह तोमर, अमित वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़िए – SSC Recruitment 2022 : 24369 पदों के लिए यहाँ करें आवेदन

ex-serviceman राजीव ने पुलिस को बताया कि वह रिटायर सैनिक है और उसने बीस साल सेना में नौकरी की है रिटायर होने के बाद उसने गोवा में एक होटल भी खोला था लेकिन कोरोना काल में घाटा होने पर होटल बंद हो गया जिसके बाद वह देश के लिए सैनिक तैयार करने के लिए युवाओं को प्रशिक्षण देने लगा.

इसी दौरान ex-serviceman राजीव के पीथमपुर में रहकर नौकरी करने वाले दोस्त अजयसिंह तोमर ने कहा कि मेरी बहन की शादी है और रुपयों की काफी तंगी है साथ ही अजय ने अली के बारे में बताया और कहा कि वह हवाला के लाखों रुपये रोजाना इधर उधर करता है जिसके बाद ex-serviceman राजीव बहकावे में आ गया और कर्जा उतारने के चक्कर में लूट को अंजाम दे दिया.

यह भी पढ़िए – Bhairav Ashtmi: भैरव अष्टमी पर जानें कथा और पूजन विधि

ex-serviceman राजीव पर भी काफी कर्जा हो गया है जिसे चुकाने और अजय की बहन की शादी के लिए वह लूट के लिए तैयार हो गया। घटना से पहले चारों राऊ स्थित एक होटल में रुके और घटना को अंजाम दिया. बाद में पुलिस ने अजय को होटल से गिरफ्तार कर लिया वहीँ पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटी गई रकम भी बरामद कर ली है.

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड,धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker