तकनीक

INOX Green का आ रहा IPO, हो सकती है बम्पर कमाई

आईनॉक्स ग्रीन INOX Green एनर्जी सर्विसेज ने अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश शुरू करने की मंजूरी मिल गई है। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड यानि (SEBI) ने कंपनी के 740 करोड़ रुपये के सार्वजनिक निर्गम को अपनी मंजूरी दे दी है।

आईनॉक्स ग्रीन INOX Green एनर्जी सर्विसेज के आईपीओ में 30 से 45 दिन में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़िए – KRK ने फिर किया ट्वीट, ‘विक्रम वेधा’ की करेंगे समीक्षा

आईनॉक्स विंड सब्सिडियरी INOX Green के पब्लिक इश्यू में प्रमोटर आईनॉक्स विंड द्वारा 370 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) और इतनी ही राशि का एक नया इश्यू शामिल होने की उम्मीद है। जिससे ग्राहकों को काफी उम्मीदें हैं और अच्छी खासी कमाई भी की जा सकती है

आईनॉक्स विंड एनएसई 2.69% की सहायक कंपनी, आईनॉक्स ग्रीन INOX Green एनर्जी सर्विसेज, अपनी विस्तार योजनाओं के लिए 740 करोड़ रुपये जुटाने के लिए इस साल अक्टूबर तक अपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के साथ आने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़िए – VTK: साउथ की यह फिल्म मचा रही धूम

क्या कहा INOX Green CEO ने?  

आईनॉक्स विंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कैलाश लाल ताराचंदानी ने कहा कि कंपनी शुरू में भारतीय बाजार पर ध्यान केंद्रित करेगी और इस देश में खुद को स्थापित करने के बाद विदेशी बाजार से भी मार्केट लेने की योजना बना रही है। साथ ही कंपनी जल्द ही विदेशी बाजार में भी प्रवेश करने की योजना बना रही है।

उन्होंने कहा कि मैं विदेशी बाजार से इंकार नहीं कर रहा हूं, नए बाजार विकसित किए जा रहे हैं चाहे वह दक्षिण पूर्व एशिया हो, खाड़ी और अफ्रीकी देशों का कुछ हिस्सा हो। ताराचंदानी ने संवाददाताओं से कहा, मैं कहूंगा कि वे फोकस क्षेत्र होंगे जब हम स्थापित हो गए हैं तो इस देश के भीतर एक निश्चित स्तर पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़िए – SHAHID KAPOOR: शाहिद – मीरा की क्यूट केमेस्ट्री

INOX Green गुजरात प्लांट का किया दौरा

गुजरात के राजमोल में अपने संयंत्र के दौरे के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए ताराचंदानी ने कहा कि कंपनी अगले 30 से 45 दिनों में अपना आईपीओ लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज का सार्वजनिक होने का दूसरा प्रयास है। फरवरी में, कंपनी ने बाजार नियामक सेबी के साथ अपने प्रस्तावित आईपीओ के लिए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दायर किया था।

यह भी पढिए – goat farming promotion : बकरी पालकों के लिए खुशखबरी, प्रदेश सरकार दे रही लाखों का लोन

आईनॉक्स ग्रीन INOX Green आईपीओ विवरण

यह दूसरी बार है जब आईनॉक्स ग्रीन INOX Green एनर्जी सर्विसेज अपना पब्लिक इश्यू लॉन्च करने की कोशिश कर रही है। कंपनी ने इससे पहले इस साल फरवरी में अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया था, लेकिन अप्रैल में अज्ञात कारणों से इसे वापस ले लिया। दूसरा ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस जून में आईनॉक्स ग्रीन INOX Green एनर्जी द्वारा दायर किया गया था।

आईनॉक्स ग्रीन INOX Green एनर्जी सर्विसेज पवन चक्की कृषि परियोजनाओं के लिए दीर्घकालिक संचालन और रखरखाव (ओ एंड एम) सेवाएं प्रदान करने और उन पर सामान्य बुनियादी सुविधाओं जैसे विंड टर्बाइन जेनरेटर (डब्ल्यूटीजी) और खेतों में शामिल अन्य मशीनों को प्रदान करने में शामिल है। जिसमें इन्वेस्ट करने के लिए ग्राहक लम्बे समय से उम्मीद लगाए बैठे हैं |

यह भी पढ़िए – Shraddh paksh 2022: इस साल पूरे 16 दिन हैं श्राद्ध,जानिए तिथि और नक्षत्र की पूरी जानकारी

गौरतलब है किआईपीओ के लिए मसौदा प्रस्ताव दस्तावेजों को अप्रैल के अंत में बिना कोई कारण बताए वापस ले लिया गया था। 17 जून को दायर नवीनतम डीआरएचपी के अनुसार, 740 करोड़ रुपये के आईपीओ में 370 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर और प्रमोटर आईनॉक्स विंड द्वारा कुल 370 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल होगी। अब देखना होगा कि इस आईपीओ के लॉन्च होने के बाढ़ ग्राहकों को यह कम्पनी कितना मुनाफ़ा दे सकती है लेकिन बाज़ार में हो रही चर्चा से पता चलता है कि इन्वेस्टरों को इस आईपीओ से बड़ा मुनाफा मिलने की उम्मीद है |

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया, प्रदेश, खुलासा, बॉलीवुड, लाइफ स्टाइल, अलग हटके, धर्म, शेयर बाज़ार, सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker