देश-विदेश

manish sisodia: सीबीआई कर रही सिसोदिया से पूछताछ

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (manish sisodia) आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) मुख्यालय पहुंचे। जहाँ सिसोदिया से पूछताछ का सिलसिला लगातार जारी है.

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं के मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से (manish sisodia) से पूछताछ को भाजपा ने ‘‘जश्न-ए-भ्रष्टाचार’’ करार दिया है.

यह भी पढ़िए- katrina kaif: “किन्ना सोना” ने मचाई धूम,जानें कब रिजीज होगी फिल्म?

manish sisodia पहुंचे राजघाट

सिसोदिया इससे सीबी आई के आफिस पहुँचने के पहले आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय और महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पहुंचे और महात्मा गाँधी को नमन किया.


manish sisodia बंगले पर निषेधाज्ञा लागू

सीबीआई के द्वारा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से की जा रही पूछताछ के बीच आम आदमी पार्टी के द्वारा प्रदर्शन के मद्देनज़र सिसोदिया के मथुरा रोड स्थित आवास के आसपास सोमवार को सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

पीटीआई के हवाले से जानकारी दी गई कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को बनाये जाने और उसके क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में पूछताछ के लिए सिसोदिया को सोमवार को तलब किया है, जिसके मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

यह भी पढ़िए – mahakal lok Ujjain: दीपावली से पहले महाकाल में दिवाली,जानें महाकाल लोक की विशेषता,देखें वीडियो

भाजपा के लगाए manish sisodia पर आरोप

आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्यवन में कथित अनियमितताओं के मामले पूछताछ के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा तलब किए गए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया manish sisodia की पेशी के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन किए जाने पर भाजपा ने सोमवार को कड़ी आपत्ति जताई और इसे उसका ‘‘जश्न-ए-भ्रष्टाचार’’ करार दिया।.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पेशी के दौरान सिसोदिया द्वारा खुली कार में समर्थकों संग नारेबाजी किए जाने पर भी तंज कसा और कहा कि उनका यह व्यवहार ऐसा था मानो ‘आप’ ने ‘‘भ्रष्टाचार का विश्व कप’’ जीता हो।

यह भी पढ़िए – australin lady: विदेशी बीबी से कराया ऐसा काम, वीडियो हो गया वायरल

क्या कहा manish sisodia ने

आबकारी नीति मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूछताछ से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया manish sisodia ने सोमवार को दावा किया कि उनके खिलाफ मामला ‘‘फर्जी’’ है और इस घटनाक्रम को गुजरात में चुनाव प्रचार से जोड़ा।

उपमुख्यमंत्री का समर्थन करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया manish sisodia को गुजरात में चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। वहीँ सीबीआई कार्यालय के लिए निकलने की तैयारी कर रहे सिसोदिया manish sisodia ने अपने मथुरा रोड स्थित आवास पर अपनी मां का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उनके घर पर पार्टी सांसद संजय सिंह और विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज समेत आप के कई नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़िए – singhada subsidy सिंघाड़े की करें खेती,प्रदेश सरकार दे रही बम्पर सब्सिडी

कई ट्वीट किए manish sisodia ने

इस मामले में सिसोदिया manish sisodia ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि , ‘‘मेरे खिलाफ पूरी तरह से फर्जी मामला तैयार किया गया है। मेरे आवास पर छापेमारी, मेरे बैंक लॉकर की तलाशी और मेरे गांव में की गई पड़ताल में कुछ भी नहीं मिला। यह पूरी तरह से फर्जी मामला है।’’

गौरतलब है कि सिसोदिया manish sisodiaको अब खत्म हो चुकी आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे सीबीआई के समक्ष पेश हुए जहाँ उनसे लगातार पूछताछ जारी है. दरअसल सिसोदिया manish sisodia के पास दिल्ली के उपमुख्यमंत्री होने के अलावा केजरीवाल नेतृत्व वाली सरकार का आबकारी विभाग भी है और सिसोदिया सीबीआई द्वारा दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं के मामले में दर्ज प्राथमिकी के मुख्य आरोपियों में से एक हैं।


केजरीवाल का ट्वीट आया सामने

केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री manish sisodia के खिलाफ मामले को ‘फर्जी’ करार दिया। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि , ‘‘मनीष के आवास और उनके बैंक लॉकर पर छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला। उनके खिलाफ मामला पूरी तरह से फर्जी है। उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है लेकिन चुनाव प्रचार नहीं रुकेगा। गुजरात में हर व्यक्ति आप के लिए प्रचार कर रहा है।’’

सिसोदिया manish sisodia ने उनसे होने वाली पूछताछ को गुजरात चुनाव से भी जोड़ा और कहा कि उनके जेल जाने के बाद भी राज्य में चुनाव प्रचार बंद नहीं होगा। सिसोदिया ने कहा कि हर गुजराती अब जाग गया है और वहां हर कोई अच्छे स्कूलों, अस्पतालों, नौकरियों और बिजली के लिए प्रचार कर रहा है।

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker