उज्जैनधर्मप्रदेश

उज्जैन MP- महाकाल मंदिर मार्ग से हटेंगी मांस की दुकानें, दुकानें हटाने का प्रस्ताव पास….

उज्जैन शहर में अब खुले में नहीं बिक सकेगा मांस......

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले की नगर निगम के सम्मेलन में एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित हुआ है,जिसमें नगर पालिका के समस्त कांग्रेस और भाजपा के पार्षदों ने एमआईसी सदस्यों और महापौर ने निगमायुक्त रोशन सिंह से महाकाल मंदिर पहुंच मार्ग की मांस की दुकानें हटाने को कहा है। मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाएं पीड़ित हो रही है। वैसे तो सम्मेलन में और भी कई प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। 

महाकाल मंदिर पहुंचने के प्रमुख मार्ग में हरि फाटक से बेगमबाग, मालीपुरा से तोपखाना तोपखानमं पटनी बाजार से महाकाल और तेलीवाड़ा से छोटा पुल होते हुए पहुंचते हैं। इन मार्गो पर मांस मदिरा की दुकान बंद करने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़े- सूर्य शनि युति : आज से 21 दिन बाद 6 मार्च को शनि उदय होगा, आज 13 फरवरी को सूर्य मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे

शहर में अब खुले में नहीं बिक सकेगा मांस

इसके साथ ही उज्जैन को पवित्र नगरी घोषित करना चाहिए। एमआईसी सदस्य रजत मेहता और पार्षद गब्बर भाटी के इस प्रस्ताव पर सभापति कलावती यादव ने यह अधिकार क्षेत्र निगमायुक्त के पास होने की बात कहते हुए कहा कि निगम आयुक्त रोशन सिंह नियमों का पालन करते हुए पूरे शहर के मेन रास्तों पर खुले रूप से मांस मदिरा ना बेचने दी जाए। 

यह भी पढ़े- सोमवती अमावस्या पर होगा दुर्लभ संयोग, जानिए तारीख, शुभ मुहूर्त और योग,फाल्गुन अमावस्या पर ऐसे करें पूजा

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

मुल्लापुरा अब कहलाएगा मुरलीपुरा

परिषद ने शहर के तीनों औद्योगिक क्षेत्र के नामकरण का प्रस्ताव भी मंजूर किया। अब मक्सी रोड औद्योगिक क्षेत्र, श्री महाकालेश्वर औद्योगिक क्षेत्र, आगर रोड औद्योगिक क्षेत्र, शिप्रा औद्योगिक क्षे़त्र और देवास रोड औद्योगिक क्षेत्र, अवंतिका औद्योगिक क्षेत्र के नाम से जाना जाएगा। परिषद ने कुत्ता बावड़ी का नाम लाखा बंजारा करने, मुल्लापुरा का नाम मुरलीपुरा करने, वार्ड 4 की मैली गली का नाम स्वर्ण गली करने सहित कुछ अन्य प्रस्ताव भी मंजूर किए।

यह भी पढ़े- महाशिवरात्रि 2023: क्षिप्रा तट पर 18 लाख दीप लगाकर बनेगा गिनीज बुक में वर्ल्ड रिकॉर्ड 

उर्दूपुरा सभामंडप नाम बदलकर रखा गया कस्तूरचंद मारोठिया

हालांकि, इस प्रस्ताव में देखने वाली बात यह रही कि जिस मल्लापुरा का नाम बदलकर मुरलीपुरा रखा जाएगा। इसका प्रस्ताव कांग्रेस से वार्ड क्रमांक 12 के पार्षद छोटेलाल मंडलोई ने रखा। वहीं, वार्ड 10 के बीजेपी पार्षद गब्बर भाटी के क्षेत्र उदूर्पुरा का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं आया, बल्कि इसकी जगह पर क्षेत्र के एक सभा मंडप का नाम उदूर्पुरा सभा मंडप से बदलकर स्वर्गीय कस्तूरचंद मारोठिया रख दिया गया। 

यह भी पढ़े- MP राशन कार्ड Online-Offline आवेदन फॉर्म, कैसे बनवायें सम्पूर्ण जानकारी


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker