जॉब्सप्रदेश

MP Yuva Internship Yojana || मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप योजना ऑनलाइन फॉर्म, अंतिम तिथि, आवेदन की पूरी जानकारी

MP Yuva Internship Yojana : मध्य प्रदेश सरकार द्वारा युवाओ के विकास के लिए महत्वपूर्ण योजना का शुभारम्भ किया गया है। इस योजना का नाम है – मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप योजना” 

 यह  MP Yuva Internship Yojana शासकीय योजना मध्य प्रदेश के युवाओ के लिए है। इस योजना के तहत 4695 युवाओ का चयन किया जायेगा। 

MP Mukhya Mantri Yuva Internship Yojana के लिए आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। योग्य आवेदक एमपी ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से 07 दिसंबर 2022 से ऑन लाइन आवेदन कर सकते है, आवेदन की लिंक इसी पोस्ट में निचे दी गई है। इस योजना के द्वारा “मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र” बनने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़िए – UPI daily limit : बदल गया नियम, यूपीआई से इतना कर सकेंगे पेमेंट

MP Yuva Internship Yojana  में चयनित उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 8000 रूपये का स्टायपेंड हर माह दिया जायेगा। MP Yuva Internship Yojana Online Form भरने की अंतिम तिथि 21 दिसंबर तय की गई है, लेकिन साथ में यह जरूर बताया गया है कि MP Yuva Internship Yojana के लिए 07 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।  “मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र बनकर सरकारी योजनाओ के बारे में जमीनी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

यह भी पढ़िए – 1500 पदों पर नौसेना में भर्ती, जल्द करें आवेदन

MP Yuva Internship Yojana Short Notification

योजना का नाममुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप योजना
राज्य का नाममध्य प्रदेश
कुल पद4695 पद
सैलरी8000 रूपये
आयुसीमा18 वर्ष से 29 वर्ष
अंतिम तिथि21 दिसंबर 2022
आवेदन का माध्यमऑन लाइन
उद्देश्यविकास योजनाओं का कार्य अनुभव
ऑफिसियल वेबसाइटhttps://mp.gov.in/

यह भी पढ़िए – 3200 megapixel camera: दुनिया को बदलने आया, यह कैमरा

यह भी पढ़िए – makeup artist : मेकअप बिगड़ा, तो दुल्हन पहुंची थाने, जानें क्या है पूरा मामला ?

MP Yuva Internship Yojana Details in Hindi

मध्य प्रदेश सरकार ने 18 से 29 वर्ष के युवाओ के लिए मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप योजना शुरू की है। इस योजना के तहत प्रत्येक विकासखंड में 15 इंटर्न्स चुने जायेंगे। इस योजना के द्वारा पुरे प्रदेश भर में कुल 4695 युवाओ का चयन किया जायेगा। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चयनित युवाओ को प्रति माह 8000 रूपये का स्टायपेंड दिया जायेगा।

MP Yuva Internship Yojana योजना का उद्देश्य

एमपी युवा इंटर्नशिप योजना को शुरू करने के पीछे मध्यप्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि प्रदेश के युवा विकास योजनाओं के लिए जमीनी स्तर पर काम करने का अनुभव प्राप्त कर सके।

यह भी पढ़िए – KVS: केन्द्रीय विद्यालय में बम्पर 13404 पदों की भर्ती, जल्द करें आवेदन

MP Yuva Internship Yojana योग्यता

MP Yuva Internship Yojana  (मध्य प्रदेश युवा इंटर्नशिप योजना) के लिए पिछले 2 वर्षो में स्नातक या स्नातकोत्तर युवा आवेदन कर सकते है। इस योजना के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 18 से 29 वर्ष होना चाहिए।

MP Yuva Internship Yojana आवेदन प्रक्रिया

योग्य आवेदक इस योजना के लिए एमपी ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन करने की लिंक 07 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है । आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2022 है।

यह भी पढ़िए – Indore Couple Photoshoot Viral : इन्दोरी कपल का अनूठा फोटो शूट हो रहा वायरल

MP Yuva Internship Yojana Important Links

Apply OnlineClick Here
Official WebsiteClick Here

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड,धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker