जॉब्स

MPPEB PV&FT 2022: आ गई प्री वेटनरी और फिशरीज टेस्ट की तारीखें

MPPEB PV&FT 2022 मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा आयोजित की जाने वाली भर्तियों में शामिल होने वाले उम्मीदवारों  के लिए नोटिफिकेशन और रूल बुक जारी किए गए हैं |

परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवार MPPEB के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पीवी एफटी (MPPEB PV&FT 2022) की नोटिफिकेशन और रूल बुक डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़िए – पूर्वी रेलवे ने निकाली स्पोर्ट्स कोटे में भर्ती

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए newsmerchants द्वारा यहां रूल बुक की लिंक उपलब्ध कराई जा रही है। इस नोटिफिकेशन के जारी होने के साथ ही मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने आवेदन, परीक्षा की तारीख सहित महत्वपूर्ण तारीखों का भी ऐलान कर दिया है।

MPPEB PV&FT 2022 प्रक्रिया

गौरतलब है कि MPPEB द्वारा प्री वेटरनरी और फिशरी प्रवेश परीक्षा MPPEB PV&FT 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 14 सितंबर से शुरू किए जा रहे हैं साथ ही आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है। इसके लिए नोटिफिकेशन 7 सितंबर को जारी कर दिया गया है जबकि आवेदन पत्र में संशोधन की प्रक्रिया भी 14 सितंबर से शुरू हो जाएगी।

MPPEB PV&FT 2022

नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख7 सितम्बर 2022
आवेदन संशोधन की पृक्रिया8 सितम्बर 2022
परीक्षा दिनांक –29 – 30 अक्तूबर 2022

नोटिफिकेशन के मुताबिक प्री वेटनरी ऑफिसर और फिशरी प्रवेश परीक्षा PV&FT 2022 के लिए आवेदन पत्र में संशोधन 3 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे जबकि ऑनलाइन परीक्षा की तिथि 29 और 30 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

यह भी पढ़िए – MP High Court Bharti 2022:हाई कोर्ट में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आज ही करें आवेदन

परीक्षा नोटिफिकेशन

प्री वेटनरी और फिशरी प्रवेश परीक्षा 2022 (PV&FT 2022) के लिए परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। 29 और 30 अक्टूबर शनिवार और रविवार के दिन आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए रिपोर्टिंग टाइम सुबह 7:00 से 8:00 बजे तक निर्धारित किया गया है। इसके अलावा महत्वपूर्ण प्रश्नपत्र निर्देश पढ़ने के लिए 10 मिनट का समय अतिरिक्त छात्रों को उपलब्ध कराया जाएगा जबकि 9:00 से 11:00 तक परीक्षा का आयोजन किया जाना है।

PV&FT 2022 समय सारिणी

प्री वेटनरी और फिशरी प्रवेश परीक्षा 2022 – 29 और 30 अक्टूबर
रिपोर्टिंग टाइमसुबह 7:00 से 8:00 बजे तक
परीक्षा का आयोजनसुबह 9:00 से 11:00 तक

 नागरिकता

उम्मीदवार मध्य प्रदेश राज्य का नागरिक होना चाहिए।

यह भी पढ़िए – RRB Group D Phase 3 Exam Date 2022 : यहाँ देखें परीक्षा शहर और ग्रुप डी परीक्षा तिथि और शेड्यूल

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 परीक्षा या इसके समकक्ष भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और अंग्रेजी विषयों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

आवेदन फॉर्म शुल्क 2022

सामान्य/अनारक्षित उम्मीदवार400/ –
एसटी / एससी / ओबीसी उम्मीदवार200/ –

 नोट: उम्मीदवारों को 70 रुपये का अतिरिक्त शुल्क देना होगा। यदि वे आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए एमपी ऑनलाइन पोर्टल का उपयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़िए – DEO Jobs MP 2022 : एम पी के इस जिले में निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर की पोस्ट, जल्द करें एप्लाय

भुगतान का प्रकार

उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान निम्न के माध्यम से कर सकते हैं:

केवल डेबिट/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग सेवा के माध्यम से ऑनलाइन मोड।

सफल भुगतान के बाद, उम्मीदवार कन्फर्मेशन पेज को प्रिंट कर सकेंगे।

MPPEB PV&FT  2022 यानी प्री वेटरनरी और फिशरी टेस्ट परीक्षा का आयोजन किया जाता है। उम्मीदवार इस परीक्षा के जरिए बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस और एनिमल हसबेंडरी सहित बैचलर आफ फिशरीज साइंस पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने की पात्रता रखेंगे।

कॉलेज में प्रवेश परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर दिया जाएगा। बता दें कि परीक्षा ऑनलाइन मोड में प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है। इसके तहत वेटरनरी साइंस और एनिमल हसबेंडरी सहित फिशरीज में प्रवेश की प्रक्रिया को पूरा किया जाता है।

Link
https://peb.mp.gov.in/Rulebooks/RB_2022/PVFT_2022.pdf

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया, प्रदेश, खुलासा, बॉलीवुड, लाइफ स्टाइल, अलग हटके, धर्म, शेयर बाज़ार, सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker