देश-विदेश

RAJU SHRIVASTAV: राजू श्रीवास्तव का दु:खद निधन

अपने चुटकुलों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाले राजू श्रीवास्तव RAJU SHRIVASTAV का बुधवार सुबह निधन हो गया. वह 58 वर्ष के थे। उनके परिवार ने जानकारी दी है कि उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली।

RAJU SHRIVASTAV का  दिल का दौरा पड़ने के बाद 10 अगस्त से दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, उनकी हालत चिंताजनक होने के कारण उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

यह भी पढ़िए – Anesthesia Specialist JOBS -2022: के लिए बम्पर जॉब्स, मेडिकल स्पेशलिस्ट भी करें आवेदन, यहाँ जानें पूरी प्रोसेस

RAJU SHRIVASTAV एक महीने से थे भर्ती

RAJU SHRIVASTAV राजू श्रीवास्तव एक महीने से अधिक समय से अस्पताल में मौत से जूझ रहे थे। देश-विदेश से राजू श्रीवास्तव के प्रशंसक उनके ठीक होने की दुआ कर रहे हैं, लेकिन आज आखिरकार उनकी मौत हो गई। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री शोक में है।

यह भी पढ़िए – AAI recruitment 2022: ने निकाली 156 भर्तियां, जाने कैसे करें आवेदन, कितना है वेतन?

राजू श्रीवास्तव RAJU SHRIVASTAV को 10 अगस्त को एक जिम में ट्रेड मिल पर दौड़ते समय दिल का दौरा पड़ा। सीने में दर्द होने पर वह अचानक नीचे गिर पड़ा। इसके बाद कोच ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। राजू श्रीवास्तव RAJU SHRIVASTAV की एंजियोग्राफी की गई, लेकिन इसके बाद राजू श्रीवास्तव की तबीयत और बिगड़ गई। इस बीच, यह बताया गया कि वह इलाज के लिए प्रतिक्रिया दे रहे थे।

RAJU SHRIVASTAV कुछ दिनों बाद दी थी प्रतिक्रिया

लेकिन 18 अगस्त को दोपहर के करीब RAJU SHRIVASTAV के दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया. उसके बाद राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर हो गई। पिछले एक महीने से मौत से जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव RAJU SHRIVASTAV ने आज यानी 21 सितंबर को अंतिम सांस ली। इस घटना को लेकर राजू की बेटी की एक मार्मिक पोस्ट और वीडियो भी पिछले दिनों सोशल मिडिया पर देखा गया था|

यह भी पढ़िए – Doctor G: आयुष्मान की इस फिल्म के ट्रेलर हुआ रिलीज़, फेंस का इंतज़ार खत्म

“द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” से मिली थी सफलता

राजू को सबसे बड़ी सफलता स्टैंडअप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में मिली, जहां वह उपविजेता रहे। उनका लोकप्रिय किरदार ‘गजोधर भैया’ आज भी कई लोगों को याद है। इस शख्सियत में उन्होंने अमिताभ बच्चन, लालू प्रसाद यादव, राम देव बाबा की नकल उतारकर दर्शकों का मनोरंजन किया. उन्होंने ‘शक्तिमान’, ‘बिग बॉस’, ‘कॉमेडी का महा मोकवा’, ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ आदि टीवी सीरियल्स में भी काम किया। राजू श्रीवास्तव RAJU SHRIVASTAV का नाम आते ही गजोधर, संकठा, बैजनाथ और पुत्तन जैसे नाम घूम जाते हैं। राजू ने इन नामों का अपनी कॉमेडी में इतना प्रयोग किया कि यह नाम देशव्यापी हो गए। गजोधर तो इतना पॉपुलर हुआ, खुद राजू श्रीवास्तव का नाम पड़ गया।

यह भी पढ़िए – kapil sharma: कॉमेडियन kapil का नया अवतार, डिलेवरी बॉय के रूप में आएँगे नज़र

RAJU SHRIVASTAV ने किया कई फिल्मों में काम

राजू श्रीवास्तव RAJU SHRIVASTAV एक मशहूर कॉमेडियन थे। वह कई लोकप्रिय टीवी शो का हिस्सा रह चुके हैं। उनकी गिनती देश के बेहतरीन कॉमेडियन में होती है. राजू श्रीवास्तव ‘बिग बॉस’, ‘शक्तिमान’, ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’, ‘कॉमेडी सर्कस’ और ‘द कपिल शर्मा शो’ का भी हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘ऐ आठ खादनी रुपया’, ‘बिग ब्रदर’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ जैसी फिल्मों में काम किया।

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया, प्रदेश, खुलासा, बॉलीवुड, लाइफ स्टाइल, अलग हटके, धर्म, शेयर बाज़ार, सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker