प्रदेश

मध्य प्रदेश में विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली चोरी पर रोक लगाने के लिए इनाम योजना घोषित

राज्य में बिजली चोरी को रोकने के लिए कंपनियों द्वारा अभियान

मध्य प्रदेश में बिजली चोरी को रोकना बिजली कंपनी के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। यही कारण है कि आमजन से सहयोग मांगा गया है और जो सहयोग करेगा यानि की चोरी करने वालों की सूचना देगा, उसे इनाम मिलेगा। राज्य में बिजली चोरी को रोकने के लिए कंपनियों द्वारा अभियान चलाए जा रहे हैं, मगर उसे अपेक्षा के अनुरुप सफलता नहीं मिल पा रही है। इन स्थितियों से निपटने के लिए यह नई पहल की गई है।

यह भी पढ़े- पीएम नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन 28 मई को करेंगे

सूचनाकर्ता को 10% राशि का भुगतान

 मध्य प्रदेश में विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली चोरी पर रोक लगाने के लिए इनाम योजना घोषित की है।अवैध उपयोग की सूचना देने पर निर्धारित शर्तों के अधीन पारितोषिक देने का प्रावधान है। सूचना के आधार पर राशि वसूली होने पर सफल सूचनाकर्ता को 10% राशि का भुगतान किया जाएगा। इस राशि की अधिकतम सीमा नहीं है।

यह भी पढ़े- मध्यप्रदेश: योग शिविर का आयोजन 21 जून 2023

सूचनाकर्ता की जानकारी गोपनीय

बिजली के अवैध उपयोग व चोरी के संबंध में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी मुख्यालय एवं क्षेत्रीय मुख्यालयों के अलावा क्षेत्रीय महाप्रबंधकों को भी लिखित अथवा दूरभाष पर सूचना दी जा सकती है। सूचनाकर्ता की जानकारी गोपनीय रखने की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारी की रहेगी। कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी को सूचनाकर्ता नहीं माना जाएगा। सूचनाकर्ता को प्रोत्साहन राशि का भुगतान कंपनी मुख्यालय से किया जाएगा। प्रोत्साहन राशि सीधे सूचनाकर्ता के बैंक खाते में जमा की जाएगी।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

यह भी पढ़े- आज रात रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे सूर्य और शुरू हो जाएगा नौतपा, शुभ योग में शुरू होगा नौतपा

विजिलेंस सेल और कॉल सेन्टर के नंबर 1912 पर भी सूचना

प्रकरण बनाने एवं राशि वसूली करने वाले विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी 2.5%  प्रोत्साहन के रूप में दी जाएगी। कंपनी मुख्यालय में इस योजना के क्रियान्वयन के लिए विजिलेंस सेल गठित किया गया है।

विजिलेंस सेल- सतर्कता प्रकोष्ठ मुख्य रूप से पंजीकरण और amp के लिए जिम्मेदार है,  शिकायतों की जांच करना और उस पर रिपोर्ट CVC को प्रस्तुत करना । दोषी अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करना और लंबित मामलों की नियमित निगरानी सतर्कता प्रभाग के कार्य के दायरे में आता है।

इस विजिलेंस सेल को भी सूचना भेजी जा सकती है। विजिलेंस सेल का पता है : विजिलेंस सेल, कार्यालय प्रबंध संचालक, म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कं.लि., गोविन्दपुरा भोपाल। इसके अलावा कॉल सेन्टर के नंबर 1912 पर भी सूचना देने का विकल्प है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker