Newsइंदौरप्रदेश

shivraj singh chauhan : सीएम शिवराज ने किस बात पर दिखाए  तेवर ?

shivraj singh chauhan

इंदौर || मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान shivraj singh chuhan ने सीधे तौर पर चेतावनी देते हुए प्रदेश में लव जिहाद पर कड़ी आपत्ति उठाते हुए प्रदेश में सख्ती बरतने के संकेत दिए हैं.

रविवार को मुख्यमंत्री चौहान shivraj singh chauhan ने मध्य प्रदेश में लव जिहाद को लेकर कड़े कानून बनाए जाने की बात कही है.

shivraj singh chauhan ने किया लोकार्पण

इंदौर में रविवार को टंट्या मामा की पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित बलिदान दिवस के कार्यक्रम में भंवरकुआं चौराहा पर बनी टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान shivraj singh chauhan के द्वारा किया गया, इस दौरान उन्होंने भंवरकुआं चौराहे का नाम परिवर्तित होकर टंट्या मामा चौराहा होने की घोषणा भी की।

यह भी पढ़िए – Indian Navy Agniveer Recruitment 2022: 1500 पदों पर नौसेना में भर्ती, जल्द करें आवेदन

सीएम शिवराज सिंह चौहान shivraj singh chauhan ने पिछले साल इंदौर में आयोजित बलिदान दिवस कार्यक्रम के मौके पर घोषणा की थी कि इंदौर में भी टंट्या मामा की एक प्रतिमा लगाई जाएगी, उसी तारतम्य में आज उनकी पुण्यतिथि के मौके पर भंवरकुआं चौराहा पर नवनिर्मित टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान shivraj singh chuhan ने किया,

इस दौरान उनके साथ राज्यपाल मंगू भाई पटेल, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट सहित कई भाजपा नेता नेता मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने भंवरकुआं चौराहा का नाम परिवर्तित का टंट्या मामा चौराहा भी किया, वही प्रतिमा के अनावरण के मौके पर उन्होंने कहा कि प्रतिमा स्थापित करने की मंशा जताई गई थी और इसमें आ रही सभी बाधाओं को स्थानीय प्रशासन की मदद से हटाया गया है और अब से यह चौराहा टंट्या मामा के नाम से जाना जाएगा.

यह भी पढ़िए – Indore Couple Photoshoot Viral : इन्दोरी कपल का अनूठा फोटो शूट हो रहा वायरल

क्या कहा shivraj singh chauhan ने ?

टंट्या मामा बलिदान दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान shivraj singh chauhan  नेहरू स्टेडियम स्थित सभा स्थल पहुंचे जहां सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने पेसा कानून को लेकर आदिवासी भाइयों को जानकारी दी इस दौरान मुख्यमंत्री ने कड़े शब्दों में कहा कि हमारी बहनों के 35 टुकड़े नहीं करने देंगे वही लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून लाएंगे।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पैसा कानून क्या है इसको लेकर आदिवासी भाइयों को जानकारी दी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं इसका मास्टर ट्रेनर हूं और आज पेसा कानून को आदिवासियों का हक अधिकार है कांग्रेस भड़काए तो डरना मत, यह किसी के खिलाफ नहीं है।

यह भी पढ़िए – Group-2 Combined Recruitment Test: मप्र में बम्पर सरकारी नौकरियां, अधिसूचना जारी

shivraj singh chauhan ने बताया पैसा एक्ट

जहां मुख्यमंत्री चौहान shivraj singh chauhan ने पैसा कानून को लेकर उनके अधिकार बताएं वहीं ग्राम सभा को कई अधिकार दिए हैं जिसमें ग्रामीण इलाकों में होने वाली रेत खदानों से लेकर गिट्टी खदानों की अनुमति लेकर अधिकार पहले ग्रामसभा और ग्रामीणों का होगा वही मुख्यमंत्री ने ग्रामसभा को बिना शराब और भांग दुकान की अनुमति नहीं मिल सकेगी

साथ ही मनरेगा योजना के तहत मजदूरों को बाहर ले जाने से पहले ठेकेदारों को ग्राम सभा से अनुमति लेना होगी जो अनुमति नही लेगा उस ठेकेदार को जेल भेजा जाएगा साथ ही छोटी मोटी ग्रामीण इलाकों में होने वाले विवाद को ग्राम पंचा सदस्य निराकरण कर समस्या का समाधान करेंगे उन लोगों को थाने नहीं जाना पड़ेगा

shivraj singh chauhan के दिखे तेवर

वही सीएम shivraj singh chauhan ने कड़े शब्दों में कहा कि आदिवासी की जमीन हड़पने के लिए दूसरे धर्म के लोग हमारे आदिवासी बहनों से विवाह करके जमीन हड़प लेते हैं ऐसा में होने नहीं दूंगा यह लव नहीं यह जिहाद है हमारी कोई बहनों से शादी करें और तू 35 टुकड़े कर दे यह नहीं चलेगा साथ ही लव जिहाद को लेकर कड़े कानून बनाए जाएंगे।

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड,धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

राहुल कुमार शर्मा

में राहुल कुमार शर्मा News Merchants.com हिंदी ब्लॉग का को-फाउंडर हूँ तथा जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने के साथ सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ देश प्रदेश की योजनाओं और और सम सामायिक विषयों की जानकारी के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य है कि आपको News Merchants.com के माध्यम से अच्छी सटीक और नई जानकारियाँ मिल सकें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker