News

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश चुनाव की मतगणना 3 दिसंबर को, तैयारी हुई शुरू

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2023 (Madhya Pradesh Assembly Election Result 2023)

MP Election Result 2023: 17 नवंबर के दिन मतदान होने के बाद प्रत्याशी, पार्टियां और जनता को 3 दिसंबर की तारीख का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि इस दिन मतगणना होना है। अब यह तारीख भी करीब ही है। मध्य प्रदेश में मतगणना की तैयारियां जोरों पर हैं। इस दिन मतगणना के बाद साफ हो जाएगा कि प्रदेश के मतदाताओं ने किसके पक्ष में वोट किया है। इस बार चुनाव में मध्य प्रदेश में रिकार्ड 77.15 प्रतिशत मतदान हुआ। मतगणना को लेकर प्रदेश के सभी जिलों में तैयारियां शुरू हो चुकी है।

चुनावी मतगणना के स्थान पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

मध्य प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर मतगणना के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। केवल अधिकृत व्यक्ति को ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा। इस मतगणना कर रहे कर्मचारी मतों की जानकारी प्रत्याशियों की ओर आए उनके समर्थकों के साथ भी बाटेंगे। सीसीटीवी कैमरों के जरिये इन पर नजर रखी गई है। पूरे प्रदेश के साथ ही राजधानी भोपाल जिले में भी मतगणना होगी। यह मतगणना अरेरा हिल्स स्थित पुरानी जेल परिसर में होगी। प्रत्याशियों की संख्या के अनुसार टेबल लगेंगी।

इंदौर में 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

इंदौर जिले की 9 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी इसके बाद ईवीएम से वोटों की गिनती की जाएगी। मतगणना में लगे कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे दिया गया है। इस दौरान वे 20.32 लाख मतों की गतणना करेंगे।

चुनाव आयोग के अनुसार सभी जगहों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी। इसके बाद ईवीएम के वोटों की गिनती शुरू होगी। चुनाव आयोग ने कहा है कि ईवीएम के वोटों की गिनती सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हो जाएगी।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker