उज्जैन

उज्जैन NEWS: महाकाल की सवारी के दौरान थूकने वालों को सख्त दंड, आरोपियों के मकान तोड़ने पहुंच गया बुलडोजर , प्रशासन ने DJ और ढोल बजवाकर चलाया बुलडोजर

उज्जैन। महाकाल की सवारी में शामिल भक्तों पर थूकने और कुल्ला करने वाले आरोपियों की पर शिवराज सरकार ने सख्त ऐक्शन लिया है। थूककांड में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के घर बुधवार सुबह 10 बजे बुलडोजर पहुंच गया।

उज्जैन NEWS: महाकाल की सवारी में शामिल भक्तों पर थूकने और कुल्ला करने वाले आरोपियों पर शिवराज सरकार ने सख्त ऐक्शन लिया है। थूककांड में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के घर बुधवार सुबह बुलडोजर पहुंच गया। मकान तोड़ने की कार्रवाई के दौरान नगर निगम का अमला ढोल धमाकों के साथ आरोपियों के घर पुलिस बल और पोकलेन, JCB के साथ पहुंचा।सुबह 10 बजे नगर निगम और पुलिस का अमला ढोल और DJ लेकर घर गिराने पहुंचा।

कार्रवाई होने तक शहर के टंकी चौक इलाके की दुकानों को खुलने नहीं दिया गया। टीम ने सबसे पहले आरोपी अदनान मंसूरी के घर को खाली करवाया। DJ पर गाने और ढोल बजवाकर मकान तोड़ा गया। कार्रवाई के दौरान एडिशनल SP आकाश भूरिया सहित तीन थानों का बल मौजूद रहा।

यह भी पढ़े- Ujjain News: सावन के दूसरे साेमवार को निकली बाबा महाकाल की सवारी में विशेष समुदाय के लोगों द्वारा छत के ऊपर से शामिल श्रद्धालुओं के ऊपर थूकने की घटना सामने आई है

खाराकुआं थाना प्रभारी‎ राजवीर सिंह गुर्जर ने बताया, मंगलवार को पुलिस ने आरोपियों को‎ कोर्ट में पेश किया।‎ पुलिस ने अदनान, सुफियान और अशरफ नाम के दो नाबालिग समेत तीन युवकों को पकड़ा है। जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दो नाबालिगों को बाल संप्रेक्षण गृह और एक बालक को सेंट्रल जेल भैरवगढ़ पहुंचाने के बाद पुलिस ने बुधवार सुबह इनके मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की।

आरोपियों के मकानों के दस्तावेज खंगाले

नगर निगम और प्रशासन के अफसरों ने मकानों को तोड़ने के लिए मंगलवार को ही इन मकानों के दस्तावेज खंगाले थे। जिनमें दो मकानों में विसंगति सामने आई थी जिसके बाद आज यह मकान तोड़ने की कार्रवाई की गई।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

यह भी पढ़े- श्रावण के दूसरे सोमवार पर भगवान श्री चन्द्रमोलेश्वर पालकी में व श्री मनमहेश हाथी पर विराजित होकर अपने भक्तों के साथ नगर भ्रमण पर निकले

मकान में रह रहे लोगों ने मकान से सामान निकालने के लिए कुछ समय मांगा, जेसीबी से उतारा सामान

पुलिस जैसे ही टंकी चौक स्थित सुपर गोल्ड बेकरी के पास स्थित आरोपियों का मकान तोड़ने पहुंची, तो मकान में रह रहे लोगों ने मकान से सामान निकालने के लिए कुछ समय मांगा, जिसके बाद जेसीबी से मकान में रखें कूलर, एसी, फ्रीज और अन्य सामान बाहर निकाला गया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) आकाश भूरिया ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले में दो नाबालिग समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है और आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है। भूरिया के अनुसार, घटना के संबंध में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने के आरोप में भारतीय दंड संहिता (IPC) की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

VIDEO फुटेज और दूसरे सबूतों के आधार पर जांच कर कोर्ट में चालान पेश करेंगे‎

बाबा महाकाल की सवारी शाम 6.30 बजे टंकी चौराहे पर पहुंचने वाली थी। VIDEO में दिख रहा है कि सड़क के दोनों ओर छत पर कुछ लड़के खड़े हैं। एक मकान की गैलरी में खड़े तीन लड़कों में से एक बोतल लेकर मुंह में पानी भरते दिख रहा है। इसी के पास वाले मकान की छत पर तीन लड़के भी खड़े दिख रहे हैं। इनमें से एक लड़का नीचे की ओर थूकता नजर आ रहा है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker