प्रदेश

Shivraj Singh Chouhan ने खुद को बताया एमपी के CM की रेस से बाहर, किया ये चौकाने वाला खुलासा

एमपी में सीएम को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि मैं इस रेस में नहीं हूं।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की जीत के बाद इस बात पर चर्चा हो रही है कि इन राज्यों में सत्ता किसके हाथों में सौंपी जाएगी। ऐसे में मध्य प्रदेश को लेकर कहा जा रहा है कि बीजेपी एक बार फिर से शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को मुख्यमंत्री बना सकती है। बीजेपी ने इस बार मध्य प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं चुना, ऐसे में जब सीएम शिवराज से पूछा गया कि क्या वह मुख्यमंत्री की रेस में शामिल हैं तो उन्होंने क्या जवाब दिया आइए जानते हैं।

शिवराज सिंह चौहान के बयान के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर  शिवराज ने कहा कि मैं पहले भी मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं था, आज भी नहीं हूं और बाद में भी नहीं रहूंगा। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि मैं सिर्फ एक पार्टी कार्यकर्ता हूं और पार्टी मुझे जो भी पद या जिम्मेदारी देगी, मैं उसे निभाऊंगा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे नेता सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जो काम कराएंगे, मैं इसे अच्छे से करूंगा।

यह भी पढ़े- 2005 में पहली बार बने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

उसके बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कहा था कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा, मैं छिंदवाड़ा जाकर 29 कमल के फूलों की माला पीएम मोदी के गले में पहनाऊंगा। इसका तात्पर्य आगामी लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की सभी लोकसभा की 29 सीटों को जिताना था। आपको बता दें वर्तमान में छिंदवाड़ा छोड़कर सभी 28 लोकसभा सीटें भाजपा के कब्जे में हैं।

यह भी पढ़े- मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार के ये हैं, सबसे बड़े कारण, जानिए

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की। कई सालों से सत्ता पर काबिज शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ लोगों का गुस्सा देखने को नहीं मिला है, लेकिन उन्होंने राज्य में 163 सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 66 सीटें मिलीं। यहां आपको बता दें कि मुख्यमंत्री की दौड़ में शिवराज सिंह चौहान सबसे आगे माने जा रहे हैं और उनके अलावा प्रह्लाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गी और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेता हैं।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker